पुरुषों के लिए 19 स्वास्थ्य युक्तियाँ



टुडे के पेशेवर जीवन में और जीवन के अंत में, हम उन समस्याओं से निपटने के लिए हमारे प्रयासों के लिए उपयुक्त हैं, जहां हम समस्याओं के बारे में बहुत कुछ जानने के लिए तैयार हैं। अमेरिका, जो इस अधिकार का उपयोग करने के लिए DISEASES, दायित्व और ईवीएन प्रोफाइल के कई प्रकार हैं। इस से लड़ने के लिए, यह कुछ समय के लिए कुछ स्वास्थ्य सुझाव देने के लिए महत्वपूर्ण है। बीजी जीवन में लोगों के स्वास्थ्य पर एक महान प्रभाव दिखाता है। इसके अलावा, अगर कोई गलत है, तो वह पहले से ही इस मामले से परे हो जाएगा, कि वह किसी भी प्रोफ़ेसर लेटर से लड़ने के लिए तैयार नहीं है। यदि वह या कोई भी व्यक्ति अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं है, तो आपको कुछ समस्याओं से बचने की आवश्यकता होगी।

जब यह हो जाता है, तो केवल एक ही मुखर हैं जो कि उनके स्वास्थ्य का एक हिस्सा हैं। उनके कुछ लोगों ने यह भी कहा था कि उनके पास NICHE है। इस विचार को स्वीकार करने के लिए, कई मामलों में कई मामलों को कम कर दिया जाता है। कम से कम तीन दिन, या वे कारने के लिए भुगतान करें। पुरुषों के लिए टिकट की वापसी के रूप में उनके द्वारा बनाई गई महिलाओं की पीठ के निशान हैं। और उसे परिवार के लिए पूरा सम्मान है। उन्होंने कहा कि यह उन्हें पसंद करना चाहिए।

तो यह जानते हैं कि टिप, जो पुरुषों के लिए उपयोगी हैं।
मेन के लिए बेस्ट हेल्थ टिप्स

1. खाना बंद करना बेहद ज़रूरी है खाना खाने से हमें कई तरह की परेशानियाँ होती हैं और हमारी प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। जिसकी बदौलत आपको पिता बनने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इसलिए यदि भोजन को आपके दैनिक भोजन में शामिल किया जाता है, तो आप अपने भोजन का आग्रह करना चाहते हैं।

2. व्यायाम महत्वपूर्ण है पुरुषों को रोजाना व्यायाम और सुबह की सैर करनी चाहिए, जो आपके शरीर को स्वस्थ रखने में आपकी सहायता कर सकता है। और आपको तनाव और अवसाद नहीं होगा ताकि आप हमेशा स्वस्थ और सक्रिय रहें। इसलिए यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो आप अपनी जीवन शैली में प्रवेश करने के लिए व्यायाम या सुबह को शामिल करना चाहते हैं।

3. भोजन में उत्कृष्ट तेल का उपयोग भोजन में अच्छे तेल का उपयोग करें। खराब या परिष्कृत तेल या तेल पुरुषों को बहुत नुकसान पहुंचाता है। रिफाइंड के सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि इसके सेवन से शरीर के भीतर दर्द होता है, जो बाद में बड़ी बीमारी का कारण भी बन सकता है।

4. मोटापा कम करने से लोगों के यौन जीवन और योनि की क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसलिए अपने आप को मोटापे से बचाएं और जहां तक ​​आप नहीं आ सकते हैं, उसकी जांच करें। यदि आप अपने काम में बहुत व्यस्त हैं और व्यायाम करने का समय नहीं है, तो कार्यालय या घर के भीतर लिफ्ट का उपयोग न करें, इस क्रम में उन चरणों का उपयोग करें जिससे आपका व्यायाम भी हो जाएगा।

5. अपने आहार योजना को ठीक करें अपने दैनिक आहार में फल और हरी सब्जियां शामिल करें। इसे अपनाकर आप स्वस्थ रहकर बहुत खुश होंगे। बार-बार लोगों को सुबह के भीतर नाश्ता नहीं करना चाहिए, लेकिन यह आपके लिए हानिकारक है, इसलिए सुबह के भीतर नाश्ता करने की पुष्टि करें, और रात का खाना यानी रात का खाना 8 से 9 बजे तक खाएं और हल्का भोजन करें।

6. जल्दी उठो व्यक्तियों को स्वस्थ रहने के लिए सुबह जल्दी उठना चाहिए। यदि आपको देर से उठने की आदत है या यदि आप जल्दी से अपनी नींद नहीं तोड़ रहे हैं, तो यदि आपको यह समस्या हो गई है, तो सुबह जल्दी उठें और सुबह की सैर में भाग लें, जिससे आप तरोताजा महसूस कर सकते हैं और आराम से। इसके अलावा, यदि संभव हो, तो गर्म पान का सेवन करने का प्रयास करें।

7) पुरुषों को एक महीने के दौरान पूरे शरीर और बालों में कम से कम ४ से ६ बार तेल मालिश करनी चाहिए। यह आपके शरीर को बहुत आराम और जल्दी कर सकता है, जिसके कारण आप फिगर में सुस्ती महसूस नहीं कर सकते हैं और यह आपके शरीर की मांसपेशियों को आराम देने में भी मदद कर सकता है।

8) यह एक ईमानदारी से पैसा कमाने के लिए और अधिक तेज़ी से है, लेकिन इसके लिए कोई मशीन नहीं बन पाई है और उन्हें वह काम करने की अनुमति मिलती है जो वे कर रहे हैं और अपने शरीर में विशेषज्ञ होने के लिए खुद के लिए एक स्पर्श समय लेते हैं।

9) हम में से कई लोग अपने घर पर लैपटॉप के साथ काम करते हैं और आराम के लिए अपने पार्ट्स पर काम करते हैं। लेकिन लैपटॉप को अपने पैरों या जांघों पर न रखें, क्योंकि इससे आपको मर्दानगी जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप नपुंसक हो सकते हैं।

10) आजकल लोग किसी भी काम को करने के लिए कार या ऑटो का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी बदौलत उनका चलना बहुत कम होता जा रहा है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अधिक चलने का प्रयास करें। इसके लिए, आपको पैदल ही कोई काम करना चाहिए, जैसे बाजार में सब्जियां लाना या हो सकता है कि ऑफिस के भीतर सीढ़ियों का इस्तेमाल करना हो, लिफ्ट का नहीं।

११) फलों का सेवन अधिक से अधिक मात्रा में करने का प्रयास करें क्योंकि सभी प्रकार के फलों में कई विटामिन और प्रोटीन और खनिज होते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है।

12) भोजन में कई सब्जियां और सलाद खाएं क्योंकि यह हमें एक विस्तारित समय के लिए यात्रा करने की अनुमति नहीं देता है, यह भी क्योंकि इसमें कई पोस्ट तत्व होते हैं जो हमारे शरीर के लिए आवश्यक हैं।

13) सिगरेट और बीयर का सेवन न करें क्योंकि यह कई खतरनाक बीमारियों का कारण बन सकता है।

14) अंधेरे में सोते समय हमें हमेशा अपना मोबाइल निकाल कर सोना चाहिए। लेकिन आजकल 4 प्रतिशत व्यक्ति अपने बिस्तर पर अपने मोबाइलों में लुढ़कते हैं। लेकिन यह अक्सर सच नहीं होता है, भविष्य के भीतर, स्वास्थ्य अक्सर प्रभावित होता है।

15) पुरुषों को अखरोट का अधिक मात्रा में सेवन करना चाहिए क्योंकि अखरोट से शुक्राणुओं की मात्रा बढ़ती है।

16) पुरुषों को अपनी नींद पूरी करनी चाहिए क्योंकि अगर नींद पूरी नहीं होती है तो शरीर पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा। पुरुषों को 4 से 10 घंटे की नींद लेनी चाहिए।

17) चिप्स, सोडा, रेड मीट, कॉफ़ी, कोल्ड ड्रिंक, शराब, इन सभी को दूर रखना चाहिए क्योंकि ये सभी पुरुषों के शरीर को अंदर से कमजोर बनाते हैं, जिससे बाद में कई समस्याएं हो सकती हैं।

18) आप अपने नाश्ते में दो केले शामिल करना चाहते हैं। केले आपकी ऊर्जा को पूरे दिन काम करते रहेंगे और आपको कई बीमारियों से दूर रखेंगे।

19) यदि आप अधिक मात्रा में खाना पैक करते हैं, तो आप इस आदत को अलग करना चाहेंगे। क्योंकि ऐसे खाद्य पदार्थ ऐसी धातुओं का उपयोग करते हैं, जो पुरुषों के लिए अच्छे नहीं हैं।

यदि पुरुष अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंता करते हैं, तो इन स्वास्थ्य युक्तियों को अपनाएं, ताकि न केवल आप बल्कि आपका पूरा परिवार खुश हो जाए, क्योंकि यदि घर के भीतर कोई भी सदस्य ठीक या बीमार नहीं है, तो यह उनके पूरे परिवार को प्रभावित करेगा । है। तो स्वस्थ और खुश रहें, इस दौरान सभी की भलाई छिपी हुई है।
Previous Post Next Post