फुल-टाइम इनकम वर्किंग ऑनलाइन कैसे करें



वही पुराने 9-5 से थक गए? गति में बदलाव की तलाश है? शायद अधिक से अधिक लचीलापन और अपनी आय में सुधार करने के लिए अधिक अवसर के साथ कुछ? ऑनलाइन काम करना किसी परी कथा से बाहर नहीं है; वास्तव में, हजारों अमेरिकी अपने घर, एक कॉफी शॉप या यहां तक कि अपने स्वयं के कार्यालय से पूर्णकालिक रूप से काम कर रहे हैं। यहां बताया गया है कि ऑनलाइन काम करके पूर्णकालिक आय कैसे अर्जित की जाए।

स्वतंत्र

आप विभिन्न उद्योगों में एक फ्रीलांसर बन सकते हैं। पत्रकारिता से लेखन और संपादन से लेकर फ़ोटोग्राफ़ी, ग्राफिक डिज़ाइन, वेब डिज़ाइन और बहुत कुछ। फ्रीलांसिंग की संभावनाएं केवल उसी चीज तक सीमित होती हैं जो आप खुद को करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। फ्रीलांसिंग के माध्यम से, आप अपने समय, अपनी दरों और अपने ग्राहकों को चुनने में सक्षम होंगे। आपको अधिकतम रचनात्मक स्वतंत्रता देता है

यह घर में रहने वाले माता-पिता या ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो घंटों तक कार्यालय में नहीं रहना चाहता है। एक फ्रीलांसर के रूप में दूरस्थ रूप से काम करना आपको दुनिया में कहीं भी जाने की अनुमति देता है और फिर भी अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम है। हमेशा अपने शहर से बाहर निकलना चाहता था, लेकिन आपकी नौकरी आपको पीछे छोड़ रही है? फ्रीलांसिंग आपके लिए एकमात्र समाधान हो सकता है।

ऐसे कई प्लेटफार्म उपलब्ध हैं, जैसे फाइबर, जो दुनिया भर के नए ग्राहकों के साथ फ्रीलांसरों को जोड़ने का काम करते हैं। Fiverr हर महीने हजारों उपयोगकर्ताओं के साथ एक बहुत लोकप्रिय फ्रीलांस प्लेटफॉर्म है। इसलिए आप अपने लिए उपलब्ध संभावित ग्राहकों को याद नहीं करेंगे।

 सर्वेक्षण और कार्य

यदि आप कुछ अलग-अलग सर्वेक्षण करने वाली साइटों के लिए साइन अप करते हैं, तो आप आसानी से पूर्णकालिक कार्य को पूरा कर सकते हैं बस कार्य कार्य और सर्वेक्षण पूरा कर सकते हैं। कंपनियां उस जानकारी के लिए बड़ी रकम का भुगतान करती हैं जो आप और अन्य सर्वेक्षणकर्ता अपने उत्पादों और खुदरा प्रथाओं के बारे में प्रदान करते हैं, और आप इस आकर्षक व्यवसाय को सर्वेक्षण जंकी जैसी साइटों के माध्यम से भुना सकते हैं।

अधिकांश सर्वेक्षण साइट उसी का संचालन करती हैं; आप सभी सर्वेक्षणों और कार्य को पूरा करेंगे, आभासी अंक या पुरस्कार प्राप्त करेंगे, और जब आप पर्याप्त अंक जमा कर लेंगे, तो आप भुगतान या उपहार कार्ड के लिए नकद निकाल सकते हैं।

सर्वेक्षण लेना सबसे अधिक लाभकारी ऑनलाइन टमटम नहीं है, लेकिन यदि आप एक ही बार में कुछ अलग सर्वेक्षण साइटों के लिए साइन अप करते हैं, तो आप निश्चित रूप से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि वे वैध साइटें हैं, क्योंकि अभी भी घोटाले सर्वेक्षण साइटें हैं जो वास्तव में आपके प्रयासों के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करती हैं।

Etsy या ई-कॉमर्स

यदि आप शिल्प या अन्य हाथ से बने सामान बनाने में अच्छे हैं, तो Etsy मार्केटप्लेस आपके लिए अपने साधारण शौक को एक पैसा बनाने वाले उद्यम में बदल सकता है। Etsy एक विश्वव्यापी मार्केटप्लेस है जो दुनिया भर के कारीगरों से गुणवत्ता वाले हाथ से बने आइटम पर केंद्रित है, और आप साइन अप करके समुदाय में शामिल हो सकते हैं।

आपसे प्रत्येक सूची के लिए एक छोटी राशि ली जाएगी, लेकिन Etsy काफी सस्ती है, और बहुत सारे विक्रेता साइट के साथ विशेष रूप से अपना व्यवसाय करते हैं। साइट में एक प्रभावशाली उपयोगकर्ता आधार है, जो आपको दुनिया भर के संभावित ग्राहकों के लिए बहुत अधिक जोखिम देता है। आप Etsy पर बहुत कुछ बेच सकते हैं, बशर्ते यह साइट के दिशानिर्देशों का पालन करे। आपकी बिक्री प्रथाओं को भी कुछ दिशानिर्देशों को पूरा करना होगा, या आप साइट से बूट होने का जोखिम उठा सकते हैं।

वैकल्पिक रूप से, आप एक पूर्णकालिक आय बनाने के लिए अपनी खुद की ई-कॉमर्स साइट शुरू कर सकते हैं। ई-कॉमर्स साइट आपको एक ईंट और मोर्टार स्थान चलाने के ओवरहेड के बिना अपने खुद के व्यवसाय के लचीलेपन का अनुदान देती हैं; जब आप किराए, उपयोगिताओं, बीमा, इत्यादि के लिए काफी महँगे हो सकते हैं।
क्या आपको अपनी ई-कॉमर्स साइट शुरू करने का विकल्प चुनना चाहिए, आप अपनी वेबसाइट को सही ढंग से सेट करने के लिए एक पेशेवर डिजाइनर को नियुक्त करना चाहते हैं। अपने ई-कॉमर्स साइट के लिए Wix या Weebly जैसी DIY साइटों का उपयोग करने के लिए लुभाया नहीं जाना चाहिए, क्योंकि आप चाहते हैं कि यह यथासंभव पेशेवर दिखे और अच्छी तरह से काम करे।

ब्लॉगिंग / यूट्यूब

आपने शायद पढ़ा है कि ब्लॉगिंग कैसे अतिरिक्त आय पैदा कर सकती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्लॉग शुरू करना और / या YouTube चैनल वास्तव में पूर्णकालिक आय उत्पन्न करने में आपकी मदद कर सकता है? G2.com के अनुसार, सबसे अधिक कमाई करने वाली YouTube सामग्री निर्माता डैनियल मिडलटन है; 16.5 मिलियन डॉलर की भारी कीमत पर। आपने सही पढ़ा। 16.5 मिलियन डॉलर। पूर्णकालिक आय के लिए यह कैसा है?

ब्लॉगिंग और YouTube चैनल दोनों विज्ञापन आय उत्पन्न करते हैं; अर्थात्, प्रायोजक निर्माता के मंच पर अपने उत्पादों या सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए सामग्री रचनाकारों को पैसे देते हैं। निम्नलिखित में से काफी के साथ, आप कुछ गंभीर पैसा कमा सकते हैं। शायद अपने 9-5 को छोड़ने और पूर्णकालिक वीडियो निर्माता या ब्लॉगर बनने के लिए भी पर्याप्त है।

इस विकल्प के बारे में सबसे कठिन हिस्सा आपके दर्शकों का निर्माण है। एक बड़े निम्नलिखित का निर्माण करने में काफी समय लग सकता है, लेकिन नियमित अपलोड और गुणवत्ता के साथ संयुक्त पोस्ट, मनोरंजक सामग्री आपका सबसे अच्छा दांव है।
लोग प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने, और वे संबंधित कहानियों से प्रेरणा लेकर विजय की व्यक्तिगत कहानियों का आनंद ले सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पास एक प्रेरणादायक संदेश है और इसे दुनिया के साथ साझा करना चाहते हैं और एक पूर्णकालिक आय बनाना चाहते हैं, तो YouTube पर प्रयास करें या अपना स्वयं का ब्लॉग शुरू करें।

कुछ कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के साथ, और व्यक्तिगत विपणन की कोई छोटी राशि नहीं, आप एक निम्नलिखित को विकसित करने में सक्षम होंगे, और उम्मीद है कि आप जिस आय स्तर की तलाश कर रहे हैं।



Previous Post Next Post